City Today News

monika, grorius, rishi

रानीगंज डकैती कर भाग रहें अपराधियों में एक को गिरिडीह पुलिस ने धर दबोचा, छिनी गई कार और कुछ गहने बरामद

IMG 20240610 WA0004

आनससोल शिल्पांचल के रानीगंज शहर में स्थित एक ज्वैलरी शोरूम में दिन दहाड़े भयानक डकैती की घटना होने से पूरा शिल्पांचल दहल गया था l डकैतों और पुलिस की गोलीबारी में एक डकैत के घायल घायल भी हुआ । डकैत अपने घायल साथी के साथ एक बैग में भारी मात्रा में ज्वैलरी लेकर भागने में सफल भी हो गये थे। मोटरसाइकिलों से आये आधा दर्जन से अधिक डकैत बंगाल में ज्वैलरी कारोबार के एक प्रमुख ब्रांड सेनको गोल्ड एंड डायमंड के शोरूम में करीब सवा बारह बजे प्रवेश करते हैं। डकैतों ने मुंह पर कपड़े लपेटे हुए थे। कुछ ने टोपी और मास्क पहना हुआ था। एक डकैत हेलमेट पहना हुआ था। ये बारी बारी से शोरूम में प्रवेश करते हैं और हथियार निकालने लगते हैं। सबके हाथों में पिस्तौल दिखती है। एक अपने बैग को कर्बाइन जैसा घातक हथियार भी निकालता दिखाई दिया है। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।
सेनको गोल्ड एंड डायमंड के शोरूम में प्रवेश कर ये लोग पिस्तौल दिखा कर शोरूम के कर्मचारियों को अपने कब्जे में ले लेते हैं और फिर आराम से लूटपाट करते हैं। डकैतों ने शोरूम के सिक्योरिटी गार्ड को भी हथियार दिखाकर चुप करा दिया था। उसकी बंदूक छिन ली थी।

IMG 20240610 123751 1

लेकिन लूटपाट कर भागने के दौरान डकैतों का बाहर खड़े पुलिस से मुकाबला होता है। दरअसल श्रीपुर आईसी मेघनाथ मंडल किसी काम से सेनको गोल्ड एंड डायमंड शोरूम के निकट गये थे। आईसी ने डकैतों को चैलेंज करते हुए उन पर गोली चलाई जिससे एक डकैत घायल गया। हालांकि डकैतों की एक गोली आईसी मेघनाथ मंडल के पैर को छूती हुई निकल गयी। बहरहाल अपने घायल साथी को लेकर डकैत भागने में कामयाब हो गये हैं। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने आसनसोल में भी तांडव मचाया l यँहा एक दम्पति कार में सवार होकर किसी कार्यक्रम में जा रहें थे कि, बाइक पर आ रहें अपराधियों ने दम्पति को बंदूक दिखाकर कार छीन लिया l यँहा भी गोली चलाई, जिसमे कार पर सवार नयन जख़्मी हो गया, फिर उसकी कार लेकर अपराधी फरार हो गए l पुलिस तुरंत हारकत में आई आस पास के सभी थानो को सतर्क कर दिया गया और गहन चेकिंग की जाने लगी l वही झारखण्ड बंगाल बॉर्डर पर स्थित गिरिडीह के जंगल से एक अपराधी को धर दबोचा गया और कुछ सोने के गहने भी बरामद किए गए l गिरिडीह थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें सूचना मिली कि आसनसोल में डकैती हुई है l 1 अपराधी और 1 पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं l हमने इस सूचना के बाद अपने इलाके में सघन छापेमारी शुरू की, तो पता चला की पास सरिया के जंगल में अपराधी छुपे हुए हैं l हमारे प्रयास से एक अपराधी और छिंतई की गई कार एवं कुछ सोने के गहने तो बरामद हो गए हैं, बाकी के अपराधी कहीं और छुपे हैं जिसकी तलाश जारी है l घटना की खबर पाकर हजारीबाग से डॉग स्क्वायड टीम भी बुला लिया गया है l हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि बाकी के अपराधियों को जल्द पकड़ ले l

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment