City Today News

मुटिया मजदूर यूनियन की ओर से अनिश्चितकालीन हड़ताल

IMG 20240522 105300

आसनसोल कुल्टी के नियामतपुर बाजार इलाके में सीटू समर्थित मुटिया मजदूर यूनियन की ओर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का आह्वान किया गया है l उनका मुख्य विवाद नियामतपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य संदीप डोकनिया से है। सीटू मुटिया मजदूर यूनियन की ओर से बताया गया है कि 19/5 को चार मुटिया मजदूर संदीप नामक दुकानदार के गोदाम में अनलोडिंग कर रहे थे l उस समय संदीप डोकनिया ने उन्हें दूसरा काम करने की हिदायत देकर कहीं और जाने को कहा, लेकिन मुटिया मजदूर के चारों सदस्यों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया l इसके चलते संदीप डोकनिया ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें नौकरी से निकाल दिया।

IMG 20240522 WA0027

साथ ही उन्हें जरूरत पड़ने पर किसी नेता के पास जाने की धमकी भी दे रहे हैं l यहां तक ​​कि वह उन्हें वह पैसा और काम भी नहीं देगा जिसके वे हकदार हैं। साथ ही उन्हें उस क्षेत्र में काम भी नहीं करने देते है l फिर दुकानदार संदीप पर आरोप है कि वाह 20/5 को लोडिंग-अनलोडिंग का काम करने के लिए बाहर से मजदूरों को लाते है । इस घटना को लेकर नियामतपुर मुटिया मजदूर यूनियन ने सीटू द्वारा बुलाये गये अनिश्चितकालीन हड़ताल का समर्थन किया l उन चार मुटिया मजदूरों को उनके साथ हुए दूरव्यवहार का वास्तविक कारण बताए बिना चैंबर द्वारा काली सूची में क्यों डाल दिया गया है? वहीं, बाहरी मजदूरों को काम पर नहीं लाया जा सकता है l

IMG 20240522 WA0008

हालांकि, चैंबर ने बताया है कि चार मजदूरों को काली सूची में नहीं डाला गया है l दरअसल, उन चारों मजदूरों के बीच तब तक काम नहीं करने का फैसला किया गया है जब तक कि दोनों पक्षों की समस्या का समाधान नहीं हो जाता l अब देखते हैं कि इस समस्या का समाधान निकलने में कितना समय लगता है।

City Today News

monika and rishi

Leave a comment