City Today News

पश्चिम बर्दवान सहित दक्षिण बंगाल में दो दिनों तक गर्मी बढ़ सकती है, बुधवार के बाद होंगी बारिश

masama ka hal 1676461219 1

दक्षिण बंगाल में आज और कल अत्यधिक बेचैनी का आलम रहेगा । दक्षिण बंगाल में अगले तीन दिनों तक गुमशुम मौसम रहेगा। उत्तर बंगाल भारी से बहुत भारी बारिश से भीग जाएगा। चार पश्चिमी जिलों में लू की चेतावनी जारी कि गई है। बुधवार तक लू की स्थिति रहेगी। गुरुवार को पूरे राज्य में बारिश का अनुमान है. हालांकि, मौसम विभाग 14 तारीख से पहले दक्षिण बंगाल में मानसून के प्रवेश की भविष्यवाणी करने की स्थिति में नहीं है। सप्ताह के अंत तक मानसून के उत्तर बंगाल से दक्षिण में आने की संभावना है। सप्ताह के अंत तक मानसून के दक्षिण बंगाल में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि बुधवार और गुरुवार से पहले मानसून के आगे बढ़ने की संभावना बहुत कम है l मानसून ने उत्तर बंगाल में तेजी से प्रवेश किया लेकिन फिलहाल रुक गया है। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि सप्ताह के मध्य तक दक्षिण-पश्चिम मानसून या मॉनसून गति पकड़ सकता है। मानसून अक्ष अहमद नगर निज़ामाबाद सुकमा मलकानगिरी विजयनगरम तक फैला हुआ है। धुरी का दूसरा भाग इस्लामपुर पर रुकता है। मानसूनी हवाएँ मध्य अरब सागर के अधिकांश भाग में प्रवेश करेंगी।अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों, मुंबई और तेलंगाना के पूरे हिस्सों में मॉनसून का असर रहेगा।दक्षिण बंगाल के जिले में गर्म और बेहद असुविधाजनक मौसम बना रहेगा। दो दिनों में तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है l 13 तारीख तक दक्षिण के कई जिले भीषण गर्मी की चपेट में रहेंगे l कुछ जिले हल्की गर्मी से प्रभावित हैं। दो जिले अत्यधिक सापेक्षा आर्द्रता और पसीने की स्थिति में हैं। सुबह से ही पसीने के साथ तेज गर्मी हो रही है। आज और कल बारिश की संभावना न के बराबर है l दक्षिण बंगाल के चार पश्चिमी जिलों में गर्मी का प्रकोप। बुधवार दोपहर से मौसम बदल जाने कि संभावना है। Lगुरुवार को पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है।
कई जिलों में हीट वेव की चेतावनी बुधवार तक जारी किया गया है l बीरभूम, पश्चिम बर्दवान, पश्चिम मेदिनीपुर और बांकुड़ा जिलों में होगी ये चेतावनी जारी किया गया है । बीरभूम, पश्चिम बर्दवान, पूर्व बर्दवान, बांकुड़ा,पुरुलिया, झारग्राम, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना जिला में बेहद गर्म और असहज मौसम रहेगा । बुधवार से मौसम परिवर्तन। कई जिलों में गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने का अनुमान है। गुरुवार को दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होंगी। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बारिश होने कि संभावना है ।
कोलकाता के आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सोमवार और मंगलवार को परेशानी चरम पर है। बुधवार दोपहर बाद मौसम में बदलाव। बुधवार और गुरुवार को आंधी के साथ बारिश की संभावना बढ़ जाएगी।

City Today News

monika and rishi

Leave a comment