City Today News

फैमिली कोर्ट को लेकर आंदोलनरत वकीलों से मुलाकात करने पहुंचे, कानून मंत्री मलय घटक

IMG 20240302 153444

आसनसोल जिला कोर्ट में बीते 23 फरवरी से फैमिली कोर्ट के शुरुआत होने से आसनसोल बार एसोसिएशन के वकीलों को ऐतराज है। उनका कहना है कि वकीलों से बिना बात किए यहां फैमिली कोर्ट शुरू कर दिया गया और उसमें 14 कोर्ट का मामला एक कोर्ट में भेज दिया गया। वहां वकीलों की संख्या कम है।

IMG 20240228 WA0139 10

इससे नागरिकों के साथ वकीलों को भी परेशानियां हो रही है। फैमिली कोर्ट शुरू किए जाने पर ऐतराज जताते हुए वकील कई दिनों से आंदोलनरत हैं। इस मुद्दे को लेकर बीते शुक्रवार को बार एसोसिएशन में एक बैठक भी हुई। शनिवार को वकीलों के इस एतराज को लेकर राज्य सरकार के न्याय, विधि एवं श्रम मंत्री मलय घटक आसनसोल जिला कोर्ट स्थित आसनसोल बार एसोसिएशन कार्यालय पहुंचे।

IMG 20240228 WA0116 10

वहां उन्होंने इस मुद्दे पर वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ बैठक की। इस संबंध में बताते हुए बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश तिवारी ने बताया कि आज कानून एवं श्रम मंत्री मलय घटक बार एसोसिएशन पहुंचे थे। उन्होंने बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ताओं से इस मुद्दे को लेकर चर्चा की। हालांकि बैठक में क्या निर्णय लिया गया, इसके बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया।

IMG 20240228 WA0163 11

वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता शेखर कुंडू ने कहा कि फैमिली कोर्ट की शुरुआत होने से वकीलों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहाँ वकीलों को घुसने की इजाजत नहीं दी गई है। यह वकीलों का अपमान है। इस पर क्या एमेंडमेंट हुआ है। मुझे मालूम नहीं है, ना ही मेरे पास कोई पेपर है । लेकिन इस तरह से फैमिली की कोर्ट शुरूआत किए जाने से वकील आंदोलनरत हैं।

City Today News

monika and rishi

Leave a comment