City Today News

आम चुनाव परिणाम आने से पहले महंगाई अपना रूप दिखाने लगी, अमूल ने एक बार फिर दूध के दाम बढ़ाकर मध्यम वर्ग की चिंता बढ़ा दी है।

IMG 20240603 WA0003

रविवार को गुजरात की कंपनी अमूल ने लोकसभा चुनाव परिणाम से ठीक पहले अपनी नई कीमत सूची जारी की। जानकारी दी है कि नई कीमतें सोमवार यानी 3 जून से पूरे देश में लागू हो जाएंगी l गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है कि दूध की कीमत प्रति 500 ​​मिलीलीटर 1 रुपये बढ़ रही है। अमूल दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएगी l नई कीमत अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल टी स्पेशल मिल्क समेत सभी वेरिएंट पर लागू होगी।

IMG 20240603 WA0004


नई कीमत लागू होने के बाद अमूल दूध खरीदने के लिए 66 रुपये प्रति लीटर का खर्च आएगा। 500 ml 32 रूपये में मिलेगा l इस बीच, अमूल टी स्पेशल के एक लीटर पैकेट की कीमत 64 रूपये होगी। रेडिकल एनर्जी 60 से 62 प्रति लीटर तक बढ़ रही है। हालांकि, खबर है कि सिर्फ दूध के दाम ही नहीं बल्कि अमूल दही के दाम भी बढ़ रहे हैं l
इससे पहले पिछले साल फरवरी में अमूल ने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए थे l डेढ़ साल बाद फिर बढ़े दाम l स्वाभाविक रूप से, इस तरह की घोषणा से मध्यम वर्ग के माथे पर चिंता की लकीरें और गहरी हो गईं।

City Today News

monika and rishi

Leave a comment