City Today News

monika, grorius, rishi

संजय सिन्हा: “गुरु का दर्जा जीवन में सबसे ऊंचा होता है” – अंडाल में शिक्षक दिवस पर समारोह

दुर्गापुर : शिक्षक दिवस के अवसर पर अंडाल के चित्तरंजन इंस्टीट्यूट हॉल में सूरज नाथ दुबे मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा भव्य समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इंटरनेशनल इक्विटेबल ह्यूमन राइट्स सोशल काउंसिल के चेयरमैन और मीडिया पर्सनैलिटी संजय सिन्हा ने विद्यार्थियों, शिक्षकों और गणमान्य अतिथियों को संबोधित किया।

गुरु का महत्त्व
संजय सिन्हा ने अपने प्रेरणादायक वक्तव्य में कहा, “गुरु का स्थान जीवन में सबसे ऊंचा होता है। गुरु के बिना जीवन अधूरा है। चाहे आप कितनी भी ऊंचाइयों को छू लें, अपने गुरु को कभी नहीं भूलना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा कि जीवन के कठिन मोड़ों पर गुरु ही सही मार्ग दिखाते हैं और हमें सफल इंसान बनाते हैं।

समारोह में अतिथियों की उपस्थिति
समारोह में सीनियर डीएमई (डीएसएल/यूडीएल) सचिंद्र कुमार गोस्वामी, एसीपी अंडाल पिंटू सिन्हा, बीडीओ अंडाल देबांजन दत्ता, उखड़ा आदर्श स्कूल के प्रिंसिपल प्रवीण सिंह, ओसी अंडाल तन्मय दत्ता और अन्य गणमान्य अतिथि शामिल थे। दीप प्रज्वलन और सर्वपल्ली राधाकृष्णन एवं स्वर्गीय सूरज नाथ दुबे की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

कार्यक्रम के दौरान सम्मान समारोह
इस मौके पर मेधावी छात्रों और शिक्षकों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया, जिन्होंने शिक्षा और समाज सेवा में उत्कृष्ट योगदान दिया। अंडाल डायरी नाम की एक स्मारिका का विमोचन भी किया गया। साथ ही एहतेशाम अहमद की अंग्रेजी पुस्तक का भी लोकार्पण हुआ।

अवनी भूषण दुबे को मिली बड़ी जिम्मेदारी
कार्यक्रम के दौरान संजय सिन्हा ने समारोह के आयोजक अवनी भूषण दुबे को इंटरनेशनल इक्विटेबल ह्यूमन राइट्स सोशल काउंसिल के अंडाल ब्लॉक, एजुकेशन विंग का अध्यक्ष नियुक्त किया और उन्हें संबद्ध दस्तावेज सौंपे। इस अवसर पर नाटक, नृत्य और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता जैसी विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का भी आयोजन हुआ।

अतिथियों की विशेष बातें
कार्यक्रम में उपस्थित अन्य प्रमुख अतिथियों में सीएसआर प्रबंधक (डीएसटीपीएस) मोहम्मद शमीम, सीआई उखड़ा पिंटू मुखर्जी, आरपीएफ इंस्पेक्टर कुशल कुमार, जीआरपी ओसी अंडाल रविंद्र नाथ प्रमाणिक और अन्य शामिल थे। सभी अतिथियों ने शिक्षा के महत्व और गुरु के योगदान पर प्रकाश डाला।

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment