City Today News

500 वर्षो बाद अपने महल ( नव भव्य राम मंदिर ) में रामलला का पहला जन्मउत्सव, सूर्यतिलक

आज पूरे भारतवर्ष में धूमधाम से रामनवमी मनाई जा रही है l लेकिन अयोध्या में अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है, जहां सड़कें और गलियां फूलों से सजी हुई हैं l वहीं राम नाम के जयकारे से पूरी अयोध्या नगर गूंज रही है l 500 साल के लंबे इंतजार के बाद रामलला के मंदिर बनने के बाद पहली बार रामनवमी मनाई जा रही है l ऐसे में लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है l लेकिन भारत के सभी लोगों को एक ही चीज का इंतजार था, वो है भगवान राम का सूर्यतिलक. दरअसल, ऐसी खास तकनीक तैयार की गई है कि भगवान राम के मस्तक पर सूर्य तिलक किया गया, जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा था, वो लम्हा जब आया तो लोग भावबिभोर हो गये l
राम मंदिर में राम नवमी उत्सव पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, “…रामलला को छप्पन भोग लगाया गया। पूरी व्यवस्था कर ली गई है। आज राम नवमी का मेला है। भक्त प्रार्थना कर रहे हैं और आज सब कुछ विशेष है।”
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने एक्‍स पर तस्‍वीरें शेयर करते हुए ल‍िखा, “श्री राम नवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।।”
रामनवमी के अवसर पर अयोध्या में राम मंदिर में पूजा की गई। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या के राम मंदिर में रामनवमी मनाई जा रही है।

City Today News

monika and rishi

Leave a comment