City Today News

आसनसोल के एक कलाकार ने बनाई जीवंत राम की मूर्ति।

IMG 20240319 WA0035

22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हुई लेकिन अभी भी लोगों के सिर पर राम लला के दर्शन की उमंग और उत्साह उनके सिर चढ़कर बोल रहा है। अयोध्या में रिकॉर्ड दर्शनार्थियों की भीड़ लग रही है, तो देश में राम मंदिर और मूर्ति की स्थापना भी काफी संख्या में हो रही है। राम लला की मूर्ति को लेकर कुछ ऐसा ही उत्साह यहां भी है और आसनसोल के मूर्तिकार रवि कुंडू ने एक अनोखी जीवंत राम लला की मूर्ति बनाई है, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

IMG 20240319 WA0036

लोग इसे काफी सराह रहे हैं। रवि कुंडू ने आसनसोल के अबीर नामक एक छोटे बालक को ऐसा सजाया है मानो अयोध्या की मूर्ति आसनसोल शहर में ला दी गई है। इस जीवंत मूर्ति को सजाने के लिए रवि कुंडू को काफी रिसर्च और मेहनत करना पड़ा है। मूर्तिकार रवि कुंडू ने बताया कि यह मूर्ति बनाना काफी मुश्किल था। लेकिन राम लला के आशीर्वाद से उन्होंने अयोध्या के राम मूर्ति का प्रतिरूप देने की कोशिश की है।

IMG 20240319 WA0034

इसमें उन्होंने रामलला की पोशाक के लिए जिस फोम का इस्तेमाल किया है, वह काफी हल्का है। ताकि बच्चा उसका वजन सहन कर सके और उसे कोई कष्ट न हो । राम लला की जीवंत मूर्ति को देखकर लोग कलाकार की कलाकारी को काफी सराह रहे हैं।

City Today News

monika and rishi

Leave a comment