City Today News

monika, grorius, rishi

अभिषेक बंद्योपाध्याय की प्रशंसा करने के बाद अब तृणमूल नेता का पैर छूकर प्रणाम करता, सौमित्र। क्या ये शिष्टाचार है या कुछ और?

IMG 20240618 113600

बिष्णुपुर से बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने चुनाव जीतने के बाद अभिषेक बनर्जी की तारीफ की l इस बार सौमित्र खान सार्वजनिक सड़क पर एक प्रभावशाली तृणमूल नेता के पैर छूकर प्रणाम करते दिखें l सौमित्र खान का एक के बाद एक ये व्यवहार क्या नया संकेत देता है? कल से राजनीतिक गलियारों में नई अटकलें शुरू हो गई हैं l हालांकि सौमित्र ने खुद दावा किया कि यह मामला महज शिष्टाचार था, लेकिन तृणमूल नेतृत्व के बयान ने राजनीतिक हलकों में अटकलों को हवा दे दी है। सौमित्र खान राज्य की राजनीति में एक विवादास्पद शख्सियत l 2011 में वह कांग्रेस के टिकट पर कोतुलपुर विधानसभा सीट से विधायक बने। दो साल बाद 2013 में वह तृणमूल में शामिल हो गये l विधायक के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले वह 2014 में तृणमूल के टिकट पर बिष्णुपुर से सांसद बने। उन्होंने अपनी सेवा समाप्त होने से पहले पार्टी बदल ली l 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने पार्टी बदल ली और बीजेपी के उम्मीदवार बन गए. 2019 में बीजेपी के टिकट पर जीतकर सौमित्र खान दूसरी बार बिष्णुपुर से सांसद बने। 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी पूर्व पत्नी और तृणमूल उम्मीदवार सुजाता मंडल के खिलाफ कड़ी लड़ाई के बाद वह तीसरी बार बिष्णुपुर से सांसद चुने गए।

IMG 20240618 113544

चुनाव में जीत के बाद सौमित्र खान की ओर से तृणमूल के दूसरे नंबर के नेता की चुटीली प्रशंसा सुनने को मिली l वह अपनी पार्टी के नेतृत्व के खिलाफ भी मुंह खोलते नजर आए l एक के बाद एक सौमित्र खान की विस्फोटक टिप्पणियों से राजनीतिक गलियारों में सौमित्र खान के पाला बदलने की अटकलें शुरू हो गईं l सौमित्र खान के सार्वजनिक तौर पर तृणमूल नेता के सामने झुकने की घटना ने सोमवार को उस अटकल को ऑक्सीजन दे दी l मालूम हो कि सौमित्र खान सोमवार को सांसद विकास निधि के काम से रतनपुर गये थे l वापस जाते समय सौमित्र ने सार्वजनिक रूप से भवतारण चक्रवर्ती के पैर छुए, जो अब इलाके के पुराने तृणमूल नेता के रूप में जाने जाते हैं और सड़क पर उन्हें प्रणाम किया। ऐसे में सौमित्र के पार्टी बदलने की अटकलों को नई ऑक्सीजन मिल गई l हालांकि सौमित्र खान ने खुद इस घटना को महज शिष्टाचार बताया है l तृणमूल नेता भवतारण चक्रवर्ती ने भी इस मामले को शिष्टाचार का मामला बताया, लेकिन सौमित्र के दलबदल की अटकलों को खारिज नहीं कर सके। क्योंकि तृणमूल नेतृत्व के ही एक नेता ने कुछ दिन आगे बयान दिया था कि 3 सांसद पाला बदलने वाले है l

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment