City Today News

monika, grorius, rishi

पारबेलिया में गणेश पूजा का भव्य शुभारंभ, सांसद अरूप चक्रवर्ती ने किया उद्घाटन!

कुल्टी से सत्येंद्र यादव के रिपोर्ट : पारबेलिया सरस्वती क्लब एवं शशिभूषण प्रसाद यादव वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में शुक्रवार की संध्या पारबेलिया कोलियरी फुटबॉल मैदान में गणेश पूजा पंडाल का उद्घाटन बांकुड़ा के सांसद अरूप चक्रवर्ती ने किया। यह महोत्सव पूरे 26 साल से मनाया जा रहा है और इस बार भी इसे धूमधाम से आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथियों की उपस्थिति
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद अरूप चक्रवर्ती के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, जिनमें हजारी बाउरी, कर्माध्यक्ष याकुद अंसारी, रघुनाथपुर नगरपालिका के अध्यक्ष तारणी बाउरी, नितुरिया पंचायत समिति के अध्यक्ष सुभाष बाउरी, डॉ. सुबल चक्रवर्ती, शेख बनी अमीन, गुनाराम गोप, नवनी चक्रवर्ती और शांतो चटर्जी शामिल थे। पूजा संयोजक शांतिभूषण प्रसाद यादव और क्लब के सचिव मृदुल सरकार एवं संजय यादव ने आयोजन की रूपरेखा तैयार की।

26 वर्षों की परंपरा
इस गणेश पूजा महोत्सव की शुरुआत वर्ष 1999 में शशिभूषण प्रसाद यादव ने की थी, जो उस समय तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष थे। इस बार भी उनकी स्मृति में एक विशेष समारोह आयोजित किया गया, जिसमें उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई और एक मिनट का मौन रखा गया।

उत्सव का शुभारंभ
समारोह का उद्घाटन मंगलदीप जलाकर किया गया, जिसके साथ ही 10 दिवसीय मेले की शुरुआत की गई। इस मौके पर सांसद अरूप चक्रवर्ती ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि विघ्नहर्ता गणेश की पूजा के इस अद्भुत आयोजन को इतने वर्षों तक जीवित रखना यहां के लोगों के समर्पण और उत्साह को दर्शाता है। उन्होंने सभी आयोजकों और प्रतिभागियों को बधाई दी और इस सांस्कृतिक धरोहर को आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

मेले का आकर्षण
गणेश पूजा के साथ शुरू हुए इस 10 दिवसीय मेले में विभिन्न सांस्कृतिक और मनोरंजन कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मेले में बच्चों और बड़ों के लिए झूले, खाने-पीने के स्टॉल, और विभिन्न प्रकार की दुकानों का विशेष आकर्षण रहेगा। यह मेला पारबेलिया और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए खास आकर्षण का केंद्र बन चुका है।

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment