City Today News

monika, grorius, rishi

आसनसोल में अवैध कॉल सेंटर ध्वस्त, 4 गिरफ्तार, 25 से ज्यादा कंप्यूटर जब्त!

आसनसोल: आईपीएस डॉ. अरविंद कुमार आनंद ने भगत सिंह मोड़ स्थित साइबर थाने में प्रेस मीट के दौरान आसनसोल दक्षिण थाना क्षेत्र के बराचक इलाके में चल रहे दो अवैध कॉल सेंटरों के पर्दाफाश की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बराचक में अवैध कॉल सेंटर संचालित हो रहे हैं, जिसके बाद पुलिस की टीम ने वहां छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान पता चला कि कुछ महिलाएं दुबई से आने वाली अंतरराष्ट्रीय कॉल्स पर बात कर रही थीं। जांच में खुलासा हुआ कि दुबई से आने वाली कॉल्स को एक चीनी कंपनी के जरिए इंटरसेप्ट किया गया था और उन्हें अवैध रूप से आसनसोल के कॉल सेंटर में ट्रांसफर किया जा रहा था। वहां महिला कॉलर्स का काम होता था कि वे ग्राहकों को विभिन्न दिलचस्प बातचीत में उलझाकर कॉल को यथासंभव लंबा खींचें।

अवैध कॉल इंटरसेप्शन का मामला:
यह मामला कॉल इंटरसेप्शन से जुड़ा है। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों ने दो कॉल सेंटरों से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक कॉल सेंटर से 12 कंप्यूटर, 4 लैपटॉप, 2 मोबाइल और 2 इंटरनेट स्प्लिटर जब्त किए गए, जबकि दूसरे कॉल सेंटर से 13 कंप्यूटर, 13 सीपीयू, 13 हेडफोन और 3 लैपटॉप बरामद किए गए।

चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें कल आसनसोल कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस उनका रिमांड मांगकर यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि इस अपराध में और कौन शामिल है।

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment