City Today News

monika, grorius, rishi

हमारा संकल्प ने आसनसोल के मोहिशिला में 42वां शिक्षा में सहयोग केंद्र का उद्घाटन किया

हमारा संकल्प, जो पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों में शिक्षा के विकास के लिए समर्पित एक एनजीओ है, ने 42वां शिक्षा में सहयोग केंद्र का उद्घाटन किया।

हमारा संकल्प का लक्ष्य देश के हर बच्चे को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। 2028 तक कम से कम 2,00,000 छात्रों तक पहुंचने और 1,000 गांवों और स्थानीय क्षेत्रों को कवर करने की विनम्र आकांक्षा के साथ, एनजीओ शिक्षा पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने का प्रयास कर रहा है। शिक्षा के अलावा, हमारा संकल्प महिलाओं और विकलांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए भी समर्पित है।

सशक्तिकरण मिशन के तहत, 200 से अधिक महिलाओं को विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा सिलाई और कटाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। एनजीओ का संकल्प है कि प्रशिक्षण के बाद इन महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं। ये केंद्र सैकड़ों वंचित छात्रों को महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करेंगे, जहां इस सोमवार से योग्य शिक्षकों द्वारा प्रतिदिन कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

उद्घाटन के प्रमुख उपस्थितगणों में शामिल थे: श्री पवन गुटगुटिया (कार्यकारी अध्यक्ष), श्रीमती मुनमुन राय (अध्यक्ष – महिला समिति), अजय कुमार वर्मा (संयुक्त सचिव), श्रीमती मौ दास (संयुक्त सचिव – महिला समिति), उमेश प्रसाद (सहायक सचिव), डोलन पाल (प्रबंधक), श्रीमती ललिता प्रसाद, रिंकू दास, मौमिता चौधरी, अरिजीत धिबर, श्यामली गुहा, दीपेन साहा, और मनोज प्रसाद।

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment