City Today News

रेमल का आतंक, दक्षिण बंगाल के कई जिलों में रेड अलर्ट, कई ट्रैने रद्द

ramel cyclone 110426393

अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक, आज रविवार आधी रात को बांग्लादेश के मोंगला के पास चक्रवाती तूफान आएगा। मोंगला से दक्षिणपश्चिम तक भूस्खलन की संभावना अधिक है। उस समय तूफान की गति 110 से 120, अधिकतम 135 किमी प्रति घंटा होगी। जिसका नाम रेमल रखा गया है l
नतीजतन, मौसम कार्यालय ने सोमवार और मंगलवार को दक्षिण बंगाल के जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। अलीपुर ने रविवार सुबह कहा कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी में ‘रेमल’ बनने के बाद यह पिछले छह घंटों में धीरे-धीरे जमीन की ओर बढ़ा है। इस समय उनकी गति छह किलोमीटर प्रति घंटा थी। फिलहाल यह चक्रवात उत्तर बंगाल की खाड़ी में स्थित है। वहीं ‘रेमल’ अगले छह घंटों में ‘मजबूत’ आकार लेने वाली है। फिलहाल, रेमल बांग्लादेश में खेपुपारा से 300 किमी दक्षिण में, दक्षिण-पश्चिम में 290 किमी दक्षिण में, पश्चिम बंगाल में सागरद्वीप से 290 किमी दक्षिण में, दीघा से 410 किमी दक्षिण में और दक्षिण-पूर्व में 320 किमी दूर कैनिंग स्थित है। चक्रवात रेमल समुद्र में ‘प्रचंड’ रूप धारण करने के बाद रविवार आधी रात को टकराने के लिए तैयार है। मौसम विभाग के मुताबिक, तूफान बांग्लादेश के खेपुपारा और पश्चिम बंगाल के सागरद्वीप के बीच के इलाके से टकराएगा। उस समय उसकी गति 110 से 120 किमी प्रति घंटा होगी. कभी-कभी हवा की गति 135 किमी तक पहुंच सकती है।
रेलवे ने जानकारी दी है कि ‘रिमल’ के कारण रविवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सियालदह साउथ डिवीजन और बारासात-हसनाबाद डिवीजन पर ट्रेन सेवा बंद रहेगी। इसके चलते कई ट्रेनें रद्द होने वाली हैं। इनमें लक्ष्मीकांतपुर-नामखाना, सियालदह- लक्ष्मीकांतपुर, सियालदह-बजबाज, सियालदह-कैनिंग, सियालदह-डायमंड हार्बर लोकल शामिल हैं। सोमवार को कई लक्ष्मीकांतपुर-नामखाना, सियालदह-लक्ष्मीकांतपुर, सियालदह-बजबज, सियालदह-कैनिंग, सियालदह-डायमंड हार्बर, सियालदह-सोनारपुर, सियालदह-बारुईपुर, सियालदह/बारासात-हसनाबाद लोकल रद्द की जा रही हैं। शनिवार से हावड़ा सेक्शन में भी कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। शनिवार को कई हावड़ा-बैंडेल लोकल, बैंडेल-हावड़ा लोकल रद्द कर दी गई हैं। रविवार को भी उस लाइन की कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं. इसके अलावा, कई हावड़ा-सिंगूर-हावड़ा लोकल रद्द कर दी गई हैं। ट्रेन रद्द होने की घोषणा स्टेशन पर की जाएगी, समय बदल दिया गया है।

City Today News

monika and rishi

Leave a comment