City Today News

monika, grorius, rishi

आसनसोल में स्वच्छता की नई लहर, रेलवे के कर्मचारियों की अनोखी पहल!

आसनसोल : स्वच्छता ही सेवा 2024 का शुभारंभ 17 सितंबर से हुआ, जो 2 अक्टूबर तक चलेगा। इस वर्ष की थीम “स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता” है, जिसका उद्देश्य स्वच्छता को हमारे दैनिक जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाना है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता के प्रति जन भागीदारी बढ़ाना और स्वच्छ भारत की दिशा में सामूहिक प्रयासों को प्रोत्साहित करना है।

आसनसोल मंडल में स्वच्छता की शपथ और साइक्लोथॉन
आसनसोल मंडल में स्वच्छता अभियान का आगाज मंडल रेल प्रबंधक श्री चेतना नंद सिंह की अध्यक्षता में हुआ, जहां अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वच्छता शपथ ली। इसके बाद एक साइक्लोथॉन का आयोजन किया गया, जिसमें रेलवे अधिकारी और कर्मचारी सक्रिय रूप से भाग लेते हुए ऑफिसर्स क्लब से मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय तक साइकिल रैली में शामिल हुए।

अंडाल और दुर्गापुर में विशेष आयोजन
अंडाल में, डीजल शेड और बॉक्सएन डिपो के कर्मचारियों ने प्लोगाथॉन में हिस्सा लिया, जिसमें स्वच्छता शपथ भी ली गई। दुर्गापुर और मधुपुर में भी स्वच्छता रन का आयोजन हुआ, जिसमें रेलवे सुरक्षा बल के कर्मचारी और अधिकारी भागीदार बने। मधुपुर स्टेशन पर एक मानव श्रृंखला बनाई गई और स्वच्छता चौपाल का आयोजन किया गया।

स्वास्थ्य शिविर और जागरूकता अभियान
आसनसोल मंडल रेलवे अस्पताल में सफाई कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए गए, जिसमें उनकी भलाई और स्वास्थ्य सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई। इसके अलावा, आसनसोल, अंडाल और रानीगंज कॉलोनियों में घर-घर जाकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का अभियान चलाया गया।

स्वच्छता ही सेवा 2024 के तहत पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में सफाई और हरित पर्यावरण के प्रति गहरी प्रतिबद्धता दिखाई गई है।

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment