City Today News

monika, grorius, rishi

झारखंड-बंगाल सीमा पर ऑटो-टोटो विवाद: बेगुनिया चेकपोस्ट पर बढ़ा तनाव

कुल्टी से सत्येंद्र यादव का रिपोर्ट : शहर के बेगुनिया चेकपोस्ट के पास रविवार को झारखंड जाने वाले टोटो चालकों का ऑटो चालकों ने विरोध किया और उन्हें सीमा से खदेड़ दिया। ऑटो चालकों का कहना है कि जब उनका ऑटो झारखंड नहीं जा सकता, तो टोटो को भी बंगाल से झारखंड नहीं जाने दिया जाएगा। इस मुद्दे को लेकर लगातार हंगामा हो रहा है।

ऑटो चालकों की दयनीय स्थिति:
ऑटो चालक राजा खान, दीपक, आजाद अंसारी, जुमन अंसारी और अन्य ने कहा कि प्रशासन की कार्रवाई से उनकी रोजी-रोटी पर संकट आ गया है। राजा खान ने बताया, “हमने कर्ज लेकर ऑटो खरीदा है, लेकिन प्रशासन ने बिना मोहलत दिए अचानक कार्रवाई शुरू कर दी।” उनका कहना है कि जब झारखंड से ऑटो को बंगाल आने की इजाजत नहीं मिल रही, तो बंगाल के टोटो को झारखंड क्यों जाने दिया जा रहा है? इससे समस्या दोनों ओर है।

पुरानी नीति का जिक्र:
ऑटो चालकों का कहना है कि 2017 में भी कुल्टी ट्रैफिक गार्ड के प्रभारी हरिशंकर यादव के कार्यकाल में इसी तरह की कार्रवाई हुई थी, लेकिन उन्होंने समस्या का समाधान निकालते हुए ऑटो चालकों को आधा किलोमीटर तक दोनों ओर आने-जाने की छूट दी थी। उस दौरान, झारखंड की ओर से आने वाले ऑटो बराकर बसस्टैंड तक आ सकते थे और आराम से यात्रियों को लेकर जाते थे। चालकों ने वर्तमान प्रशासन से भी यही मांग की है कि उन्हें आधा किलोमीटर तक की छूट दी जाए ताकि उनकी रोजी-रोटी चल सके।

बैठक की तैयारी:
आज शाम को निरसा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक अरुप चटर्जी ने इस मुद्दे पर बैठक बुलाई है। बैठक में झारखंड और बंगाल के ऑटो चालकों की समस्या का हल निकालने के लिए एक नई नीति बनाई जाएगी।

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment