City Today News

monika, grorius, rishi

बराकर में ट्रैफिक जागरूकता अभियान: ‘सेफ ड्राइव, सेफ लाइफ’ पर जोर!

कुल्टी से सत्येंद्र यादव के रिपोर्ट : कल्याणीश्वरी रोड स्थित अग्रसेन भवन में गुरुवार देर शाम बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स और बराकर सब ट्रैफिक गार्ड पुलिस द्वारा ‘सेफ ड्राइव, सेफ लाइफ’ अभियान के तहत एक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य बराकर शहर के नागरिकों और व्यापारियों को ट्रैफिक नियमों के महत्व के प्रति जागरूक करना था, ताकि सड़क सुरक्षा को बढ़ावा दिया जा सके और शहर को ट्रैफिक जाम की समस्याओं से छुटकारा मिले।

ट्रैफिक कानूनों की जानकारी
कार्यक्रम के दौरान बराकर सब ट्रैफिक गार्ड के प्रभारी एमडी अली ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा ट्रैफिक से संबंधित नए कानूनों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बराकर शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्त रखने के लिए सभी को ट्रैफिक नियमों और समय सारणी का सख्ती से पालन करना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि सड़क के दोनों किनारों पर एक साथ लोडिंग और अनलोडिंग न की जाए, इससे ट्रैफिक बाधित होता है और कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

जाम की समस्या पर सख्ती
बेगुनिया मोड़ पर लगातार ट्रैफिक जाम की समस्या के समाधान के लिए ट्रैफिक गार्ड हर समय मुस्तैद रहते हैं। एमडी अली ने बताया कि सुबह से रात तक ट्रैफिक गार्ड अपनी ड्यूटी निभाते हैं ताकि नागरिकों को जाम की समस्या से निजात मिले।

व्यापारियों का समर्थन
बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल ने कहा कि बराकर के व्यापारी ट्रैफिक नियमों का पालन करते हैं और हमेशा प्रशासन के साथ मिलकर काम करते हैं। उन्होंने यह भी जोर दिया कि व्यापारी वर्ग सड़क सुरक्षा को प्राथमिकता देता है और सरकार द्वारा निर्धारित सभी नियमों का सख्ती से पालन करता है।

विशिष्ट जनों की उपस्थिति
इस जागरूकता अभियान में बराकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य श्रीनारायण सुहासरिया, सीताराम बर्णवाल, बालमुंकुद अग्रवाल, विजय जैन, महेश जालान समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान सभी उपस्थित लोगों ने शहर को ट्रैफिक मुक्त बनाने की दिशा में काम करने का संकल्प लिया।

City Today News

ghanty
monika and rishi

Leave a comment